नियम एवं शर्तें

यह वेबसाइट रक्षा अनुसंधान एवं विकास संगठन (डीआरडीओ), रक्षा मंत्रालय, भारत सरकार द्वारा डिजाइन, विकसित और अनुरक्षित है। डेसीडॉक, डीआरडीओ का एक घटक, इस गतिविधि के लिए नोडल एजेंसी है।

इन नियमों और शर्तों को भारतीय कानूनों के अनुसार नियंत्रित और नियंत्रित किया जाएगा। इन नियमों और शर्तों के तहत उत्पन्न होने वाला कोई भी विवाद भारत की अदालतों, नई दिल्ली के अधिकार क्षेत्र के अधीन होगा।

इस वेबसाइट पर पोस्ट की गई जानकारी में गैर-सरकारी / निजी संगठनों द्वारा बनाई और रखी गई जानकारी के हाइपरटेक्स्ट लिंक या पॉइंटर्स शामिल हो सकते हैं। डीआरडीओ आपकी जानकारी और सुविधा के लिए पूरी तरह से ये लिंक और संकेत प्रदान कर रहा है। जब आप किसी बाहरी वेबसाइट का लिंक चुनते हैं, तो आप 'भारतीय सरकारी वेबसाइटों के लिए दिशानिर्देश' छोड़ रहे हैं और बाहरी वेबसाइट के मालिकों / प्रायोजकों की गोपनीयता और सुरक्षा नीतियों के अधीन हैं।

गोपनीयता नीति

हम आपको जवाब देने के अलावा किसी भी उद्देश्य के लिए व्यक्तिगत जानकारी एकत्र नहीं करते हैं (उदाहरण के लिए, आपके प्रश्नों का जवाब देने के लिए)। यदि आप हमें एक ई-मेल पते या डाक पते के साथ हमसे संपर्क फ़ॉर्म भरने और वेबसाइट के माध्यम से हमें इसे सबमिट करने जैसी व्यक्तिगत जानकारी प्रदान करने का चयन करते हैं, तो हम आपके संदेश का जवाब देने के लिए और आपको प्राप्त करने में मदद करने के लिए उस जानकारी का उपयोग करते हैं। आपके द्वारा अनुरोधित जानकारी।

हमारी वेबसाइट कभी भी जानकारी एकत्र नहीं करती है या वाणिज्यिक विपणन के लिए अलग-अलग प्रोफाइल नहीं बनाती है। जब आप हमें आने वाले किसी भी प्रश्न या टिप्पणियों के लिए स्थानीय प्रतिक्रिया के लिए एक ई-मेल पता प्रदान करते हैं, तो हम अनुशंसा करते हैं कि आप किसी अन्य व्यक्तिगत जानकारी को शामिल न करें।

हाइपरलिंकिंग नीति

हमारी साइट पर होस्ट की गई जानकारी से सीधे जुड़ने से हमें आपत्ति नहीं है और इसके लिए किसी पूर्व अनुमति की आवश्यकता नहीं है। हालाँकि, हम चाहेंगे कि आप हमें हमारी साइट के लिए प्रदान किए गए किसी भी लिंक के बारे में सूचित करें ताकि आपको उसमें किसी भी बदलाव या अपडेशन की जानकारी दी जा सके। इसके अलावा, हम आपके पृष्ठों को आपकी साइट पर फ़्रेम में लोड करने की अनुमति नहीं देते हैं।

हमारी वेबसाइट के पृष्ठों को उपयोगकर्ता के नए खुले ब्राउज़र विंडो में लोड करना होगा।

सर्वाधिकार नीति

डीआरडीओ मुख्यालय से उचित अनुमति के बिना इस वेबसाइट की सामग्री को आंशिक या पूर्ण रूप से पुन: प्रस्तुत नहीं किया जा सकता है। यदि किसी अन्य वेबसाइट के हिस्से के रूप में संदर्भित किया जाता है, तो स्रोत को उचित रूप से स्वीकार किया जाना चाहिए। इस वेबसाइट की सामग्री का उपयोग किसी भी भ्रामक या आपत्तिजनक संदर्भ में नहीं किया जा सकता है।

Back to Top