संपर्क

निदेशक प्रोफाइल



http://www.drdo.gov.in/drdo/labs/LRDE/images/directorlrde.jpgश्री एस एस नागराज, उत्कृष्ट वैज्ञानिक ने 01 दिसम्बर 2014 से इलैक्ट्रोनिक्स तथा रडार विकास स्थापना (एल आर डी ई), बैंगलूरू के निदेशक का कार्यभार संभाल लिया है।

श्री एस एस नागराज ने राजकीय बी डी टी अभियांत्रिकी महाविद्यालय, दावनगेरा से 1982 में इलेक्ट्रॉनिक्स एवं संचार में अभियांत्रिकी उपाधि तथा 1986 में के आर ई सी, सूरतकल से इलेक्ट्रॉनिक्स में स्नातकोत्तर की उपाधि प्राप्त की। आप 1987 में एल आर डी ई में सम्मिलित हुए।

आप रडार प्रणालियों के क्षेत्र में कार्य कर रहे हैं तथा आप आधुनिकतम रडार एवं उससे संबंधित प्रौद्योगिकियों के विशेषज्ञ हैं। आपकी विशेषज्ञता के क्षेत्र हैं, पैसिव फेस्ड ऐर्रे रडार, एक्टिव फेस्ड ऐर्रे रडार, रडार सिग्नल प्रोससिंग एवं इमेजिंग रडार। आपने प्रौद्योगिकीय उन्नयन रडार प्रणालियों तथा शस्त्र प्रणालियों के साथ उनके एकीकरण के अभिकल्पन एवं विकास में सफलतापूर्वक योगदान किया है, जो वैमानिकी हमलों की सुरक्षा के लिए महत्वपूर्ण हैं।

श्री एस एस नागराज ने भारतीय उद्योग, अकादमिकों, एवं विदेशी फर्मों के साथ कार्य किया है, भविष्य की आवश्यकताओं के लिए स्वदेशी प्रौद्योगिकियों की स्थापना में सहायता की है। निदेशक, एल आर डी ई के रूप में, आपने सेनाओं तथा अर्ध सैनिक बलों के लिए बाहरी एवं आंतरिक हमलों के बचाव के लिए लघु दूरी, मध्यम दूरी, एवं लम्बी दूरी के लक्ष्यों की खोज एवं पहचान के लिए रडार प्रणालियों का विकास करके उनकी आवश्यकताओं की पूर्ति में संलग्न रहेंगे।

आपको डी आर डी ओ प्रौद्योगिकी समूह पुरस्कार, 2002; पाथब्रेकिंग अनुसंधान/उत्कृष्ट प्रौद्योगिकी विकास के लिए डी आर डी ओ पुरस्कार, 2006; डी आर डी ओ वर्ष  का वैज्ञानिक पुरस्कार, 2008 प्राप्त हुए।


 
.
.
.
.
Top