संपर्क
DRDO
मुख्य पृष्ठ > डी ऐ र इ > पुरस्कार







पुरस्कार



वर्ष 1986 में डीआरडीओ की बेहतरीन प्रयोगशाला प्रणाली के लिए, एएसआईईओ को सिलिकोन ट्रॉफी दी गई।
एएसआईईओ को डीआरडीओ वर्ष 1995 के लिए टाइटेनियम ट्रॉफी दी गई।
प्रोजेक्ट टेंपेस्ट टीम ने वर्ष 1998 में 10 लाख रू. का डीआरडीओ उत्कृष्ट कार्यनिष्पादन पुरस्कार प्राप्त किया।
श्री एस बीमाल्खेडकर , वैज्ञानिक -जी को , एयरबोर्न इलेक्ट्रोनिक वारफेयर प्रणाली के विकास में  अपने महत्वपूर्ण योगदान के लिए साइंटिस्ट ऑफ द ईयर -1993 से नवाजा गया।  
निदेशक श्री आरपी रामलिंगम को फेज्ड ऐरे प्रणाली हेतु बीम स्टीयरिंग कम्प्यूटर के विकास के लिए साइंटिस्ट ऑफ द ईयर-1985 से नवाजा गया।
श्री वी. देसीकन, वैज्ञानिक-ई को मिसाइल टार्गेट हेतु टेली कमांड प्रणाली और मानवरहित हवाई यानों की अभिकल्पना के लिए, साइंटिस्ट ऑफ द ईयर-1983, से नवाजा गया।
श्री दुर्बा वेंकैटश्वरलु, वैज्ञानिक-जी को, एयरबोर्न इलेक्ट्रोनिक युद्ध भेदक प्रणाली के विकास में  अपने महत्वपूर्ण योगदान के लिए साइंटिस्ट ऑफ द ईयर-1998, से नवाजा गया।
सीनियर तकनीकी सहायक, श्री बी. मैथिझगम को 1998 के बेहतरीन तकनीकी कार्यनिष्पादन के लिए डीईआरडीओ पुरस्कार मिला।
वैज्ञानिक-डी, श्रीमती पी. राधिका को ओएफपी सॉफ्टवेयर और तरंग आरडब्ल्यू प्रणाली के सॉफ्टवेयर में अपने महत्वपूर्ण योगदान के लिए डीईआरडीओ युवा वैज्ञानिक पुरस्कार-2003, से नवाजा गया
निदेशक, श्री आरपी रामलिंगम और उनकी टीम को लड़ाकू विमान हेतु मिशन कंप्यूटर विकास के लिए, अग्नि अवार्ड फॉर एक्सीलेंस इन सेल्फ रिलायंस-2003, से नवाजा गया।
तकनीकी अधिकारी-ए श्रीमती उषा को डीआरडीओ बेहतरीन तकनीकी कार्यनिष्पादन पुरस्कार-           2004, मिला।
  • डॉ. केजी नारायण को वर्ष नेशनल प्रणाली गोल्ड मेडल-2000" से नवाजा गया, इसकी शुरूआत, प्रो.आर.सुब्बायन द्वारा रक्षा प्रणाली में विकास जैसे इलेक्ट्रॉनिक वारफेयर प्रणाली अनमेंड ऐरियल व्हीकल प्रणाली फ्लाइट सिम्यूलेशन और एलसीए के एवियानिक्स, में अपने अतुल्य योगदान से की गई। यह स्वर्ण पदक बंगलोर में हुए इसाक सम्मेलन में 7 दिसंबर 2000 को आयोजित 24 वें राष्ट्रीय प्रणाली सम्मेलन के दौरान दिया गया।
  • इलैक्ट्रोनिक्स और सूचना प्रौद्योगिकी में उत्कृष्ट योगदान के लिए डॉ. केजी नारायण को ओम प्रकाश भासीन पुरस्कार-1999 से नवाजा गया।
  • आईईटीई द्वारा 1995 में डॉ. केजी नारायण को एवियानिक्स के लिए फ्लाइट लेफ्टिनेंट तनम्य स्वर्ण पदक दिया गया।
  •  
    .
    .
    .
    .
    Top