Links

LSRB IMAGE

पुरस्कार का उद्देश्य

ऊपर की अवधारणा के मूल्य से युक्त परियोजनाओं या योजनाओं को समर्थित किया जाएगा।

अनुदान का उपयोग किया जाएगा :

1. विशेष रूप से इस परियोजना के लिए मंजूर किए गए रिसर्च फेलो और तकनीकी स्टाफ के डीएसटी मानदंडों के अनुसार समेकित वेतन/व्यय को पूरा करने के लिए।
2. डीएसटी मानदंडों के अनुसार मेजबान संस्था के ऊपरी खर्च की लागत को पूरा करने के लिए धन उपलब्ध करने के लिए।
3. विशेष उपकरण, उपभोज्य, रसायनों आदि की खरीद या संस्था द्वारा सामान्य रूप से उपलब्ध न कराए जाने वाले विशेष परीक्षण और मूल्यांकन, कंप्यूटर समय, उपकरणों और उप प्रणालियों की संस्था की कार्यशाला भीतर अंशांकन आदि के निर्माण और परीक्षण करने के लिए।
4. सम्मेलनों/ कार्यशालाओं/सेमिनारों/संगोष्ठियों आदि का आयोजन करने के लिए और इस परियोजना की आवश्यकताओं के अनुसार देश के भीतर और विदेशों में प्रचार गतिविधियों और प्रतिनिधि मंडलों के लिए धन उपलब्ध करने के लिए।
5. डाक, टाइपिंग, छपाई, स्टेशनरी, आदि जैसे आकस्मिक व्यय को पूरा करने के लिए।
6. परियोजनाओं की निगरानी, संगोष्ठियों, सेमिनार सहित भारत में यात्रा के खर्च को पूरा करने और अंतर्राष्ट्रीय संगोष्ठियों में कागजात की प्रस्तुति के सिलसिले में प्रतिनिधिमंडल के विदेश जाने और उन्नत जीवन विज्ञान अनुसंधान और विकास सुविधाओं की यात्रा के खर्च तथा एलएसआरबी के अधिकार के तहत भारत में आमंत्रित प्रख्यात वैज्ञानिकों के लिए किए जाने वाले खर्च को पूरा करने के लिए।
7.

अनुसंधान कार्य को जीवन विज्ञान समुदाय में प्रसार के लिए एलएसआरबी द्वारा एक अनुमोदित प्रारूप में एक तकनीकी रिपोर्ट के रूप में प्रकाशित करने के लिए।

एलएसआरबी मेजबान संस्था के नियमित स्टाफ के सदस्यों को कोई भी व्यक्तिगत भुगताननहीं करेगा।

.
.
.
.

Top